कंगना की इमरजेंसी को मिली हरी झंडी, रिलीज डेट एक्ट्रेस ने रखा सस्पेंस बरकरार

4 1 2
Read Time5 Minute, 17 Second

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की सेंसर बोर्ड से क्लीनचिट मिल गई है. ये फिल्म अब रिलीज होने के लिए तैयार है. काफी समय से कंगना की फिल्म विवादों में फंसी हुई थी. मगर अब रिलीज का रास्ता खुल गया है. एक्ट्रेस ने जानकारी दी कि उनकी फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है. हालांकि अभी फिल्म की रिलीज डेट अनाउंस नहीं की गई है.

इमरजेंसी को मिला सर्टिफिकेट

एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर लिखा- हमें ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि फिल्म इमरजेंसी को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है. हम जल्द फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान करेंगे. आपके धैर्य और सपोर्ट की मैं आभारी हूं.

क्या है इमरजेंसी पर विवाद?

कंगना कीमूवी पहले 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने वाली थी. लेकिन सिख संगठनों की तरफ से किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद इसकी रिलीज को पोस्टपोनकर दिया गया. सिखों का आरोप है कि फिल्म में उनके समाज की गलत छवि पेश की गई है.14 अगस्त को फिल्म का ट्रेलर आया, तभी से मूवी को लेकर विवाद खड़ा हो गया. पंजाब में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन हुए और बैन लगाने की मांग हुई.

Advertisement

CBFC नेपहले मूवी को सर्टिफिकेट दे दिया था, लेकिन जब सिख समुदाय का आक्रोश सामने आया, देखा कि लोग विरोध में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट तक पहुंच गए, तबकेंद्र सरकार की तरफ से कहा गया कि अभी मेकर्स को सर्टिफिकेट जारीनहीं किया गया है.मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने CBFC को आदेश दिया किसर्टिफिकेट देने से पहले सिखोंकी आपत्तियों परध्यान दे.

कंगना को मूवी में करने पड़े बदलाव

दूसरी तरफ,मेकर्स ने भी कोर्ट का रुख किया.फिल्म कोसर्टिफिकेट न दिए जाने पर बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. CBFC ने रिवाइजिंग कमेटी बनाई, जिसने कंगना को फिल्म में बदलाव सुझाए.जानकारी के मुताबिक,सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट पास करने के लिए शर्तें रखी थीं. उन्होंने मूवी के कुछ सीन्स पर आपत्ति जताई थी. मेकर्स को इनमें बदलाव करने के आदेश दिए थे. ऐतिहासिक मुद्दों पर डिस्क्लेमर लगाने का आदेश दिया.

मूवी इमरजेंसी में कंगना, देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में हैं. एक्टिंग के साथउन्होंने ये मूवी डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी की है. फिल्म में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी जैसे कई कलाकार भी अहम रोल में दिखेंगे.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs NZ, Rohit Sharma, Bengaluru Pitch: कप्तान रोहित शर्मा ने माफी मांगी... बताया कहां हुई गलती, इसकी सजा भुगत रही टीम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now